The effect of language modification of mathematics story problems

The effect of language modification of mathematics story problems on problem-solving in online homework

1.ऑनलाइन होमवर्क में समस्या को हल करने पर गणित की कहानी समस्याओं का भाषा संशोधन का प्रभाव-


अनुदेशात्मक विज्ञान में अनुच्छेद ·

गणित की कहानी की समस्या में गैर-गणितीय भाषा के छात्रों की समझ-जैसे शब्दावली और वाक्यविन्यास -उनकी समस्या को हल करने पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है, और यह कमजोर भाषा कौशल वाले छात्रों के लिए विशेष रूप से सही हो सकता है । हालांकि, थोड़ा प्रयोगात्मक अनुसंधान की जांच की है जो व्यक्तिगत भाषा सुविधाओं के छात्रों के प्रदर्शन को प्रभावित करते हुए समस्याओं को हल करने-ज्यादा अनुसंधान सहसंबंधात्मक किया गया है या संयुक्त भाषा सुविधाओं को एक साथ है । वर्तमान अध्ययन में, हम छह बीजगणित कहानी की समस्याओं की विभिंन भाषाओं में हेरफेर-वाक्य की संख्या, सर्वसंज्ञा, शब्द concreteness, शब्द hypernymy, वाक्य की निरंतरता, और समस्या विषय-और कैसे व्यवस्थित अलग पठनीयता की जांच मांगों पर प्रभाव छात्र प्रदर्शन । हम दोनों सटीकता और प्रतिक्रिया समय उपायों की जांच की, ASSISTments ऑनलाइन समस्या को सुलझाने के वातावरण में रैखिक कार्य सीखने के लिए एक काम का उपयोग कर । हम छोटे सबूत है कि व्यक्तिगत भाषा सुविधाओं गणित शब्द पर काफी प्रभाव है पाया छात्रों की एक सामान्य  जनसंख्या के लिए प्रदर्शन को सुलझाने की समस्या है । हालांकि, वाक्य संगतता प्रतिक्रिया समय कम और गति या यात्रा के बारे में समस्याओं व्यापार या काम के बारे में समस्याओं से कम प्रतिक्रिया समय था । इसके अलावा, यह प्रतीत होता है छात्रों को लाभ या भाषा संशोधनों द्वारा ASSISTments के साथ अपने परिचित के आधार पर नुकसान हो सकता है । गणित शब्द की समस्याओं में भाषा की भूमिका के लिए निहितार्थ पर चर्चा कर रहे हैं ।
The effect of language modification of mathematics story problems on problem-solving in online homework

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क्या आप इस लेख के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो निम्न आलेख से सम्बंधित विषयवस्तु भी पढ़नी चाहिए।
आलेख-
(1,)छात्र प्रदर्शन पर गणित परीक्षण मदों की संज्ञानात्मक लोड को कम करने के प्रभाव

(2.)अंग्रेजी शिक्षार्थियों और गणितीय शब्द समस्या को सुलझाने: एक व्यवस्थित समीक्षा

(3.)व्यक्तिगत सीखने में स्थितिजन्य रुचि  की भूमिका

(4.)विभिंन प्रकार के संज्ञानात्मक लोड अंतर: विभिंन उपायों की तुलना

(5.)कैसे पठनीयता कारक अलग पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए प्रदर्शन के साथ संबद्ध है जब गणित शब्द की समस्याओं को हल कर रहे है

(6.)वयस्क पाठकों में पाठ की समझ, संसाधन, और अपनेपन की भविष्यवाणी: पठनीयता सूत्र के लिए नए दृष्टिकोण

(7.)प्रतिशत परिवर्तन समस्याओं में आंतरिक संज्ञानात्मक लोड को कम करने: समीकरण दृष्टिकोण

(8.)इष्टतम सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने: शिक्षण क्षमता और गणितीय समस्या को सुलझाने में संज्ञानात्मक भार सिद्धांत का उपयोग

(9.)संज्ञानात्मक भार सिद्धांत, विकासवादी शैक्षिक मनोविज्ञान, और अनुदेशात्मक डिजाइन

(10.)कैसे पठनीयता और विषय घटना कंप्यूटर आधारित पाठ्यक्रम में गणित की कहानी समस्याओं पर प्रदर्शन से संबंधित

(11.)कैसे गणितीय दृश्यों को संशोधन अनुभूति को प्रभावित: नेत्र ट्रैकिंग से सबूत

(12.)विशेषज्ञता उलटा प्रभाव अधिक सामान्य  तत्व अंतरक्रियाशीलता प्रभाव का एक संस्करण है

(13.)डिजाइन के बीच संबंधों की खोज, ' छात्रों उत्तेजित राज्यों, और एक के भीतर Disengaged व्यवहार अपने
सम्मेलन पत्र
(14.)संसंजन और अर्थविज्ञान के स्वचालित सूचकांकों के साथ पाठ कठिनाई quantifying

(15.)प्राथमिक स्कूल के बच्चों के लिए अंकगणितीय सामग्री को निजीकृत करने के लिए कंप्यूटर सहायता अनुदेश का उपयोग करना

(16.)गणित ' आइटम भाषा अल्पसंख्यक छात्रों के लिए मांग का प्रभाव: क्या वे ग्रेड के बीच अलग?

(17.)कैसे मोहक विवरण उनके नुकसान करते हैं: विज्ञान सीखने में संज्ञानात्मक रुचि का एक सिद्धांत

(18.)कहानी समस्याओं के पीछे असली कहानी: मात्रात्मक तर्क पर अभ्यावेदन के प्रभाव

(19.)गणित शब्द एक बुद्धिमान tutoring प्रणाली में अंग्रेजी शिक्षार्थियों और अंग्रेजी प्राथमिक छात्रों द्वारा हल समस्या

(20.)पैकेज Lme4: Eigen और S4 का उपयोग रेखीय मिश्रित प्रभाव मॉडल

(21.)शब्द समस्याएं: उनकी कठिनाई के लिए योगदान भाषाई और संख्यात्मक कारकों की समीक्षा
(22.)पाठ याद में concreteness प्रभाव: दोहरी कोडिंग या संदर्भ उपलब्धता?

(23.)क्या शब्द-समस्या पाठ बोध का एक रूप हल है?

(24.)प्रयोग और संबंधपरक अध्ययन समस्या को सुलझाने में: एक मेटा-विश्लेषण

(25.)व्यवहार विज्ञान के लिए सांख्यिकीय शक्ति विश्लेषण

(26.)व्यक्तिगत हितों के आसपास सीखने "Personalizing" द्वारा छात्रों को प्रेरित: सिद्धांत, डिजाइन, और कार्यांवयन के मुद्दों पर विचार

(27.)असिमेंट्स पारिस्थितिकी तंत्र: एक मंच है कि मानव सीखने और शिक्षण पर ंयूनतम इनवेसिव अनुसंधान के लिए वैज्ञानिकों और शिक्षकों को एक साथ लाता है निर्माण

(28.)रूचि  विकास के चार चरण मॉडल

(29.)एक त्वरित और आसान रणनीति परीक्षण चिंता को कम करने और परीक्षण के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए

(30.)छात्र हितों के लिए अनुदेश को निजीकृत करने के लिए अनुकूली अधिगम प्रौद्योगिकियों का उपयोग करना: प्रदर्शन और अधिगम परिणामों पर प्रासंगिक संदर्भों का प्रभाव

(31.)शब्द समस्याओं और पढ़ने की समझ के बीच संबद्धता

(32.)संज्ञानात्मक लोड थ्योरी और निर्देशात्मक डिजाइन: हाल के घटनाक्रम

(33.)ग्रंथों से रूचि , Inferences, और सीखने

(34.)कहानी समस्याओं का खेल "बजाना": समंवय स्थिति आधारित तर्क बीजीय प्रतिनिधित्व के साथ

(35.)एक पाठ सरलीकरण एल्गोरिथ्म के प्रभाव का उपयोगकर्ता मूल्यांकन बोध पर शब्द अपनेपन का उपयोग, समझ, सीखने, और सूचना प्रतिधारणा

(36.)कहानी समस्याओं के पीछे असली कहानी: मात्रात्मक तर्क पर अभ्यावेदन के प्रभाव

(37.)Word समस्या प्रदर्शन पर सामग्री प्रभाव: परीक्षण पूर्वाग्रह का एक संभावित स्रोत?

(38.)अंग्रेजी भाषा सीखने वालों द्वारा लिए गए सामग्री आकलन पर परीक्षण वैधता अनुसंधान के लिए एक फ्रेमवर्क

(39.)अंग्रेजी भाषा सीखने वालों के लिए सामग्री के आकलन में भाषा मांगों की एक जांच

(40.)अंग्रेजी भाषा शिक्षार्थियों और विकलांग छात्रों के प्रदर्शन पर गणित परीक्षण मदों में भाषा विशेषताओं का प्रभाव

(41.)अभ्यास के नए अवधारणा: तीन मानदंड में आम सिद्धांतों प्रशिक्षण के लिए नई अवधारणाओं का सुझाव

(42.)बहुस्तरीय बहस की समझ के कंप्यूटेशनल विश्लेषण

(43.)समानताएं और पीसा २००३ और TIMSS के मतभेदों की तुलना

(44.)संरचनात्मक चर को प्रभावित करने वाले और बधिर छात्रों की अंकगणितीय शब्द समस्याओं के कारण

(45.)गणित में द्वितीय भाषा शिक्षार्थियों का प्रदर्शन: अकादमिक भाषा सुविधाओं के प्रभाव Disentangling

(46.)गणित परीक्षण में भाषा का कारक

(47.)छात्रों की बीजगणित विकास के शिक्षकों की मांयताओं की एक जांच

(47.)बीजगणित का एक सिद्धांत-शब्द समस्या समझ और उसके डिजाइन के लिए निहितार्थ

(48.)भाषाई जटिलता, योजनाबद्ध अभ्यावेदन, और गणित परीक्षणों में अंग्रेजी भाषा शिक्षार्थियों के लिए अंतर आइटम कार्य

(49.)सिफारिशों

समस्या को हल करने में और अधिक प्रकाशनों, प्रश्नों और परियोजनाओं की खोज

(50.)परियोजना

राष्ट्रीय अनुभूति और गणित अनुदेश के लिए केंद्र

शिक्षण, शिक्षा, और गणित के संवाद के लिए tangibility



2.कैसे पठनीयता और विषय घटना कंप्यूटर में गणित की कहानी समस्याओं पर प्रदर्शन से संबंधित हैं-...


गणित की कहानी समस्याओं को सुलझाने के पाठ समझ कौशल की आवश्यकता है । हालांकि, पिछले अध्ययनों से पाठ पठनीयता और कहानी की समस्याओं पर प्रदर्शन के पारंपरिक उपायों के बीच कुछ कनेक्शन मिला है । हम hypothesized है कि हाल ही में पठनीयता और विषय पाठ द्वारा मापा घटनाओं के उपायों का विकास खनन उपकरण पाठ कठिनाई और समस्या को हल करने के बीच संघों को रोशन कर सकते हैं ।

गणित को हल करने पर संज्ञानात्मक और गैर-संज्ञानात्मक पाठ आधारित कारकों का प्रभाव

व्यक्तिगत शिक्षार्थी पृष्ठभूमि और वरीयताओं को शिक्षा को निजीकृत कि बुद्धिमान tutoring सिस्टम (ITSs) सभी दुनिया भर में कश्मीर-16 कक्षा सेटिंग्स में उभरा है । गणित अनुदेश में, आईटीएसएस समय के साथ गणितीय कौशल विकास पर नज़र रखने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है । हालांकि, हाल ही में अनुसंधान पाठ के महत्व को बताया है आधारित उपाय जब गणित शब्द हल.. ।
प्राकृतिक भाषा संसाधन उपकरण का प्रयोग छात्र वचबद्धता  के जटिल मॉडल विकसित करने के लिए

इस कागज के विभिंन भाषाई विशेषताओं के प्रभाव की जांच (के रूप में प्राकृतिक भाषा संसाधन उपकरण के माध्यम से पहचाना) छात्र वचबद्धता के भावात्मक उपायों पर मॉडल दृष्टिकोण के साथ एक खोज का उपयोग कर । हम पिछले साहित्य पर निर्माण, स्वचालित डिटेक्टरों की पहचान है कि जब एक मध्य स्कूल के एक ऑनलाइन गणित ट्यूटर का उपयोग कर छात्र ऊब, भ्रम, हताशा, या अनुभव है का उपय

गणित पाठ्यचर्या डिजाइन में दो साझा हित-वृद्धि दृष्टिकोण, छात्रों के हितों के लिए समस्याओं का चित्रण और निजीकरण है । इन प्रयोगों का उद्देश्य विभिन्न दृष्टांतों और निजीकरण दृष्टिकोणों का परीक्षण करना है । रेखांकन प्रयोग में, छात्रों (N = २६५) बेतरतीब ढंग से कहानी सजावटी चित्र युक्त समस्याओं के साथ पाठ को सौंपा गया,.. ।

बुद्धिमान Tutoring सिस्टम में स्वचालित विषय पहचान के लिए सहसंबंधात्मक विषय मॉडलिंग का उपयोग.. ।

छात्र ज्ञान मॉडलिंग आधुनिक व्यक्तिगत शिक्षण प्रणालियों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन आम तौर पर एक डोमेन में सामग्री और कौशल की संरचना के वैध मॉडल पर निर्भर करता है । इन मॉडलों अक्सर आइटम के लिए कौशल के विशेषज्ञ टैगिंग के माध्यम से विकसित कर रहे हैं । हालांकि, crowdsourced निजीकृत सीखने की प्रणाली में सामग्री रचनाकारों अक्सर समय (और कभी कभार डोमेन ज्ञान) के लिए टैग की कमी है ।

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